many Block In Non-banking Office sealed

many Block In Non-banking Office sealed

खोरीमहुआ/तिसरी (गिरिडीह) : धनवार बाजार के विभिन्न क्षेत्रों में संचालित नॉनबैं¨कग एवं माइक्रो फाइनेंस कंपनियों के छह कार्यालयों में बुधवार को छापेमारी की गई। इस दौरान धनवार सीओ जयवंती देवगम एवं थाना प्रभारी नीरज कुमार ने कई दस्तावेजों को खंगालने के बाद कार्यालयों को सील कर दिया। साथ ही कई जरूरी कगजात को भी जब्त कर अपने साथ ले गए।



कार्यालय में पदस्थापित कर्मियों एवं पदाधिकारियों के नाम-पता भी साथ ले गए। पहले गांधी चौक स्थित रोजवैली के कार्यालय गए जहां कार्यालय बंद था। पदाधिकारियों ने कार्यालय के आसपास रह रहे लोगो से पूछताछ की। लोगों ने एक वर्ष से कार्यालय बंद होने की जानकारी दी। इसके बाद पदाधिकारियों ने नावाडीह रोड स्थित ग्रामीण सेवा को-ऑपरेटिव सोसाइटी गए जहां पूर्व की भांति आज भी कार्यालय में चार कर्मी कार्यरत थे। पदाधिकारियों ने कंपनी संचालन से संबंधित कई जानकारी ली, साथ ही जरूरी कागजात को भी खंगाला।



फिर बैंक से संबंधित कागजात को जब्त कर सील कर दिया। तत्पश्चात पुराना ट्रेकर स्टैंड स्थित नए तीन मंजिला मकान में संचालत फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड, एसकेएस माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड, आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस एवं ग्रामीण सेवा को-ऑपरेटिव प्राइवेट लिमिटेड में भी छापेमारी कर कागजातों को जब्त कर सील कर दिया।



इसके बाद पदाधिकारियों ने देर शाम नावाडीह रोड एसबीआइ के पास संचालित आरोहण माइक्रो फाइनेंस को सील किया। अंचलाधिकारी जयवंती देवगम ने कहा कि एसडीएम रविशंकर विद्यार्थी के आदेश पर यह कार्रवाई की गई।



तिसरी-जमुआ में भी की गई कार्रवाई : तिसरी भंडारी रोड स्थित ग्रामीण सेवा को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड नामक नॉन बैं¨कग में बीडीओ कयूम अंसारी एवं थाना प्रभारी बालेश्वर उरांव ने अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर छापेमारी की। कई दस्तावेज एवं सीपीओ बरामद किया गया। बीडीओ ने बताया कि शाखा प्रबंधक जितेंद्र विश्वकर्मा से लोगों से ली गई राशि को किस खाते में जमा किया जाता है, उसका ब्योरा मांगने पर उपलब्ध नहीं कराया गया। बैंक में भी राशि जमा नही की गई है। यहां से संबंधित खाते की लेन-देन, फिक्स डिपॉजिट आदि की जांच करने के बाद संबंधित कागजात को जब्त कर लिया गया। मौके पर डीएम अजय कुमार, हिमांशु चौबे, ¨चकी कुमार आदि बैंक कर्मी मौजूद थे। इस कार्यालय को सील करने के बाद जमाकर्ताओं की भीड बैंक के सामने लग गयी।



जमुआ : उपायुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी के आदेश पर सीओ आलोक वरण केशरी ने जमुआ में संचालित दो चिटफंड कंपनी के दफ्तर को सील कर दिया। थाना रोड क्षेत्र में संचालित ग्रामीण सेवा को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी एवं मिर्जागंज रोड में रोजवैली नामक चिटफंड कंपनी के कार्यालय में जांच कर उसे सील कर दिया गया। सीओ ने कहा कि लोग चिटफंड कंपनी के बिचौलियों के झांसे से बचें। अपने पैसे को राष्ट्रीयकृत बैंकों में रखें। इस दौरान पुलिस इंस्पेक्टर अनूप कर्मकार, जेएसएस रविशंकर पासवान सहित पुलिस के जवान मौजूद थे।





 

  • 0 like
  • 0 Dislike
  • 0
  • Share
  • 1850
  • Favorite
  • 23 June, 2016
Previous Next
feedback1

Coming Soon

DOWNLOAD MLM DIARY APP

appsicon