नेटवर्क मार्केटिंग की दुनिया एक ऐसी दुनिया है जहां इंसान कुछ ही समय में अपने सभी लक्ष्यों को पा सकता है और अपने सपनों को पूरा कर सकता है। इसके लिए बस जरूरत है थोड़े से साहस की और मेहनत की। नेटवर्क मार्केटिंग आपको वह सब प्रदान करती है जो आप रात को सोते हुए सपने में देखते हो। यह आपको वह सब खुशियां देने का सहस रखती है जो आपको अन्य किसी कार्य से नहीं मिल सकता।
How to Download Modicare Products Price List
क्योंकि यह दुनिया ही ऐसी है। जब इंसान एम एल एम मार्केट में कदम रखता है तब उसे आत्मविश्वास से भरने वाले लोग भी मिलते हैं परंतु उससे ज्यादा ऐसे लोग मिलते हैं जो उसे कामयाबी की राह से जाने से रोकते हैं। क्योंकि कुछ लोगों का मानना है कि नेटवर्क मार्केटिंग एक ऐसी जगह है जहां पर लोग पैसा लगाकर गायब हो जाते हैं। क्योंकि वह अपना पैसा एक प्रकार से खराब ही करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह लोग इस काम में फेल हो जाते हैं और वह यह सोचते हैं कि अगर हम यह काम नहीं कर पाए तो दूसरा भी कोई नहीं कर पा सकता।
Download RCM Network Products Price List
क्यों है जरूरी एक प्रोडक्ट प्राइस लिस्ट नेटवर्क कंपनी के लिए?
एक प्रोडक्ट प्राइस लिस्ट डायरेक्ट सेलिंग नेटवर्क के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है, क्योंकि इस लिस्ट में ही कंपनी द्वारा जो भी प्रोडक्ट्स बनाए चाहते हैं वह सभी उसमें लिखित तौर पर होते हैं। वहां पर आपको डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा दिए जाने वाला प्रोडक्ट का रेट तथा एमआरपी प्राइस जो कि रिटेल प्राइस होता है दिया होता है। जो बहुत ही जरूरी इस सूची में आपको मिलेगा वह है बिजनेस वॉल्यूम प्वाइंट और प्रोडक्ट वॉल्यूम प्वाइंट।
क्या है बीवी तथा पीवी प्वाइंट्स?
यह वह प्वाइंट्स है जो आपकी तरक्की की राह को आपके लिए चुनते हैं। क्योंकि जितने ज्यादा आप यह प्वाइंट्स इकट्ठा करोगे उतनी ही जल्दी आपको तरक्की मिलेगी और आपका लेवल बढ़ेगा, जितना आपका लेवल बढ़ेगा उतना ही ज्यादा आपको बोनस मिलेंगे और जितने आपको बोनस मिलेंगे उतने ही आपकी इनकम बढ़ेगी। इसलिए यह पॉइंट्स इकट्ठा करना बहुत जरूरी है। हर एक प्रोडक्ट पर आपको फिक्स बीवी प्वाइंट मिलता है और हर लेवल के बाद आपको पीवी प्वाइंट्स मिलता है। यह प्वाइंट्स कंपनी द्वारा पहले से ही प्रोडक्ट पर प्रदान किए होते हैं जो आपको एक प्रोडक्ट प्राइस लिस्ट द्वारा ही मिल सकते हैं इसलिए यह लिस्ट आपके लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है।
होते हैं कंपनी के सभी प्रोडक्ट
इस सूची के अंदर आपको एक कंपनी द्वारा जो भी प्रोडक्ट बनाए जाते हैं सभी लिखित तौर पर दिए होते हैं। जहां से आप पता लगा सकते हैं। कंपनी किन-किन प्रोडक्ट्स पर कार्य कर रही है और आपको कौन से प्रोडक्ट ज्यादा भेजने चाहिए। जिससे आपको ज्यादा प्रॉफिट मिलेगा। आप यहां पर डीपी रेट तथा एमआरपी रेट में अंतर निकाल कर अपने प्रॉफिट को भी जान सकते हैं। जहां आप को ज्यादा प्रॉफिट मिलेगा। आपको उसी प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा बेचने की कोशिश करोगे ताकि आपकी इनकम भी ज्यादा आ सके।
तो दोस्तों किसी भी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की प्राइस लिस्ट को हमेशा ही ध्यान से देखना चाहिए और उस पर मिलने वाले पुलिस को भी जरूर देखना चाहिए।

Last edited by Sandeep Kumar on 25 April, 2019 10:39 PM

Post Reply