Public From Will close, Social policy could do away

Public From Will close, Social policy could do away

अंबिकापुर(निप्र) - सरगुजा रेंज के नए पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता ने कहा है कि जनता व पुलिस के बीच संबंध को और मजबूती प्रदान करने की पहल की जाएगी। आम जनता व पुलिस के बीच बेहतर संवाद के लिए सोशल मीडिया और टेक्नोलॉजी का भी सहारा लिया जाएगा। निवृत्तमान आईजी दीपांशु काबरा व टीजे लांगकुमेर ने रूटिन पुलिसिंग के अलावा जिन कामों की शुरूआत की थी, उसे और आगे बढ़ाया जाएगा।



सरगुजा रेंज के नए पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता ने गुरूवार को पदभार संभाल लिया। निवृत्तमान आईजी दीपांशु काबरा से चार्ज लेने के बाद उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि सरगुजा अंचल में अवैधानिक रूप से लेन-देन के कार्य में जो कंपनियां लगी हुई हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन कंपनियों को चिटफंड की संज्ञा भी नहीं दी जा सकती, क्योंकि ये चिटफंड एक्ट में भी पंजीकृत नहीं हैं। अवैध तरीके से ये कंपनियां लोगों से राशि जमा करा रही हैं जो नियमों के विपरित है। जशपुर जिले में मानव तस्करी की लगातार सामने आने वाली शिकायतों को देखते हुए इस पर कार्ययोजना बना अमल में लाने की बात भी उन्होंने कही। नवपदस्थ आईजी हिमांशु गुप्ता ने कहा कि सामाजिक बुराईयों को दूर करने का काम उन्होंने शुरू से ही किया है। यहां भी जुआ, सट्टा, शराब, अंधविश्वास, अंधश्रद्घा समेत दूसरी सामाजिक बुराईयों को दूर करने का काम भी पुलिस करेगी। उन्होंने कहा कि निवृत्तमान आईजी श्री लांगकुमेर ने बच्चों की पड़ताल के लिए आपरेशन स्माइल अभियान शुरू कराया था, वहीं दीपांशु काबरा ने संभाग मुख्यालय अंबिकापुर की यातायात व्यवस्था के साथ ही शहर सुरक्षा के लिए जो कदम बढ़ाया था, उसे और गति दी जाएगी। पदभार ग्रहण करने के बाद आईजी हिमांशु गुप्ता ने निवृत्तमान आईजी दीपांशु काबरा, सरगुजा के प्रभारी पुलिस अधीक्षक प्रखर पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वेदव्रत सिरमौर, सीएसपी जितेंद्र शुक्ला आईपीएस, डीएसपी आशुतोष सिंह आईपीएस से चर्चा भी की।



मैं हमेशा पब्लिक के साथ -



सरगुजा रेंज के नए आईजी हिमांशु गुप्ता ने कहा कि वे हमेशा से पब्लिक के साथ रहे हैं। पब्लिक से जुड़ी मांगों, समस्याओं को सुनने व उसके निराकरण के लिए वे हर वक्त मौजूद हैं। सरगुजा के पुलिस अधिकारियों की कार्यशैली की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यहां बेहतर अधिकारी हैं, सभी के साथ मिलकर टीम वर्क के साथ काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह दूसरा अवसर है जब वे दीपांशु काबरा से पदभार ग्रहण कर रहे हैं। इसके पहले धमतरी एसपी के रूप में भी वे उनसे पदभार संभाल चुके हैं।



एक माह में छोड़ी बेहतर छाप -



सरगुजा रेंज के निवृत्तमान पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने एक माह के अल्प कार्यकाल में ही अनूठी छाप छोड़ी। शहर सुरक्षा के साथ बेहतर यातायात व्यवस्था और शहर में पुलिस की मौजूदगी का एहसास कराने के लिए जो नई व्यवस्था उन्होंने शुरू कराई, उसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है। नियम विरूद्घ तरीके से संचालित कंपनियों के वित्तीय लेन-देन पर रोक लगाने तथा आम जनों को धोखाधड़ी से बचाने एक ही दिन रेंज भर के सभी चिटफंड कंपनियों में ताले बंदी की कार्रवाई ने सख्त पुलिसिंग का एहसास कराया। रेंज के नए आईजी हिमांशु गुप्ता ने भी पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि निवृत्तमान आईजी दीपांशु काबरा ने एक माह में ही अच्छी छाप छोड़ी है। वे जहां भी जाएंगे और बेहतर कार्य करेंगे।



पुलिस के साथ प्रशासनिक पदों पर भी रहे -



सरगुजा रेंज के नए पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता पुलिस विभाग के साथ ही प्रशासन के दूसरे विभागों में भी उच्च पदों पर आसीन रहे। सूरजपुर में खुलने वाले पालीटेक्निक कालेज की पहल उन्हीं के आयुक्त तकनीकी शिक्षा कार्यकाल में पूरी की गई है। श्री गुप्ता इसके पूर्व पुलिस अधीक्षक पुलिस मुख्यालय भोपाल,सीईओ जिला पंचायत कांकेर के पदों में कार्य करने के साथ छत्तीसगढ़ के पांच जिलों में पुलिस अधीक्षक भी रह चुके हैं। लोक निर्माण विभाग में डिप्टी सेके्रटरी, तकनीकी शिक्षा विभाग के आयुक्त के अलावा कौशल विकास कार्यक्रम छत्तीसगढ़ के सीईओ का दायित्व निभा चुके श्री हिमांशु गुप्ता को प्रदेश के लाइवलीहुड कालेजों की स्थापना का भी श्रेय जाता है।



See Also: शारदा केस में नलिनी को समन भेजने की रिपोर्ट से CBI का इनकार


  • 0 like
  • 0 Dislike
  • 0
  • Share
  • 1203
  • Favorite
  • 07 March, 2016
Previous Next
feedback1

Coming Soon

DOWNLOAD MLM DIARY APP

appsicon