Saradha chit fund scam: ED issues again summons to Mithun Chakraborty

Saradha chit fund scam: ED issues again summons to Mithun Chakraborty

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोडों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाले में फिल्म अभिनेता व तृणमूल कांग्रेस के सांसद मिथुन चक्रवर्ती को फिर समन भेजा है। यह समन जांच एजेंसी को लेनदेन के दस्तावेज मुहैया नहीं कराने को लेकर दिया गया है। मिथुन पर समूह से दो करोड़ रुपये लेने का आरोप है।



तृणमूल के राज्यसभा सदस्य मिथुन ने पिछली पूछताछ में बताया था कि वे शारदा समूह की एक मीडिया इकाई के ब्रांड एंबेसेडर थे और यह राशि उन्हें इसके एवज में दी गई थी। शारदा समूह पर हजारों निवेशकों के करोडों रुपये हड़पने का आरोप है। समूह के प्रमुख सुदीप्त सेन समेत कई अफसर व तृणमूल के कई नेता जेल में हैं। शारदा घोटाले की जांच सीबीआई व ईडी द्वारा की जा रही है।



यह भी देखें: शारदा घोटालाः तृणमूल सांसद ने पार्टी छोड़ी



ईडी के सूत्रों ने बताया कि मिथुन को मनी लांड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत नोटिस भेजे गए हैं। ईडी ने मिथुन से संबंधित दस्तावेज मांगे थे, जिन्हें नहीं सौंपा गया है। इस बारे में जब चक्रवर्ती के वकील बिमान सरकार से संपर्क किया गया तो उन्होंने समन मिलने से इनकार किया। ईडी ने हमसे कहा था कि जब भी दस्तावेजों की जरूरत होगी, बुला लिए जाएंगे। हमें उनकी ओर से कोई सूचना नहीं मिली है। हमने हमेशा जांच में सहयोग किया है।



खाते में 2 करोड़ आए थे



केंद्रीय जांच एजेंसी ने गत वर्ष जून में मिथुन से मुंबई में पूछताछ की थी। मिथुन के खाते में शारदा बिजनेस पोर्टल की ओर से 2 करोड़ रुपये जमा होने के सिलसिले में हुई थी। पिछले वर्ष पूछताछ व बयान रिकॉर्ड कराए जाते वक्त मिथुन ने कहा था कि उनका शारदा समूह से कोई व्यावसायिक नाता नहीं है। समूह के साथ उनके निजी लेन-देन का सारा ब्योरा वे ईडी को उपलब्ध कराएंगे।



निजी तौर पर पेश हों या दस्तावेज दें



ईडी के सूत्रों ने बताया कि मिथुन ने लेन-देन का ब्योरा नहीं दिया है, इसलिए निजी तौर पर पेश होने या अधिकृत प्रतिनिधि के साथ दस्तावेज उपलब्ध कराने का समन भेजा गया है।


  • 0 like
  • 0 Dislike
  • 0
  • Share
  • 2408
  • Favorite
  • 20 March, 2015
Previous Next
feedback1

Coming Soon

DOWNLOAD MLM DIARY APP

appsicon