सावधान: यहाँ से MLM डेटाबेस, क्लॅसीफाइड्स, न्यूज़, बिल्कुल फ्री है. इसका कोई चार्ज नहीं है, हमारा कोई एजंट नहीं है. हमारी कोई दूसरी वेबसाइट नहीं हे. कोई भी आपको हमारे नामसे एडवरटाइजिंग की बात करे तो पहले हमसे संपर्क करे. MLM डायरी के नाम से कोई लेनदेन करने से पहले कृपया हमसे बात करे. 8866409933
0
Posted by Dharmraj Yadav on 10 October, 2016 Views: 2222 Points: 690
आज सभी अपनी भाग-दौड़ भरी ज़िन्दगी में व्यस्त हैं, लेकिन फिर भी बहुत बड़ी तादात में आज भी लोग बेरोजगर हैं। आपको अपनी बेरोजगारी से निजात मिल सकता है, लेकिन आपको कुछ करना होगा, और कुछ करने के लिए एक 'वजह' का होना बेहद जरुरी है। अगर आपको को अपनी 'वजह' शीशे की तरह साफ नजर आ रही है तो इस लेख को एकाग्रचित मन से पढ़ें।
----------------------------------------
आप अकेले कितना भी काम कर लें मगर उतनी सफलता नहीं मिल सकती, जितना मिलने की आप उम्मीद करते हैं। आज पता लगा कब तक यूँ ही अकेले काम करते रहेंगे..... अकेले आप ज्यादा दूर नहीं जा सकते। अकेले आप कुछ दूर तक तो दौड़ सकते हैं मगर ज्यादा दूर जाने के लिए team की जरुरत होती है।
टीम क्यों बनाएं? (Why Make Team?)
Team सिर्फ खेल में ही नहीं होता बल्कि हरेक काम में टीम बनाने से सफलता के chances बढ़ जाते हैं। वहाँ पर एक बड़े leader ने teamwork के बारे में समझाया और उनका कहना था : “Time x Experience = Money”
Team बनाने का मतलब है अपने time को multiply करना। हरेक इंसान के पास एक दिन में काम करने के limited घंटे होते हैं। यदि आपका अपना काम है और आपके पास कम्पनी में 10 लोग हैं अगर एक इंसान एक दिन में 8 घण्टे काम करता है तो आपके लिए एक दिन में 80 घण्टे काम हो गया। naturally आपकी income बढ़ जाएगी। जबकि अकेले काम करके आप 8 घण्टे के हिसाब से ही पैसे कमा पाते। This is power of teamwork.”
टीम बनाने के फायदे (Benefits of Teamwork)
Teamwork से passive income भी enjoy किया जा सकता है। एक बार team को काम सीखा के आप अगर कुछ दिन work में inactive भी हो गए तो income पे इतना असर नहीं पड़ेगा क्यूँकि आपका काम नहीं रुकता, आपकी team अपना काम करती है तो आपकी income आती रहती है।
Just example अगर कोई businessman like Ambani अगर कुछ दिन के लिए world tour पे भी चले जाएँ तो भी उनकी income पे कुछ ख़ास असर नहीं पड़ने वाला। क्यूँकि उनके पास almost 5 लाख की team है।
दोस्तों अगर आपको भी ज्यादा सफल बनना है तो team बनाके काम करना होगा। ये मायने नहीं रखता कि आप किस field में हैं हर जगह team बनायीं जा सकती है। Like अगर आप छोटा सा restaurant चलाते हैं तो धीरे-धीरे staff बढ़ा कर और एक और branch शुरू कर सकते हैं। Haldiram भी एक छोटी सी दुकान से शुरू होकर आज बहुत बड़ी MNC बन गयी है। Jawed Habib के salon branches, Coffee cafe day, Mcdowell, बाबा रामदेव के पतंजलि स्टोर्स, Apollo Pharmacy के medical स्टोर्स, Gold’s Gym branches और भी ना जाने कितने सारे examples हैं।
हर field में team size बढ़ा के सफल हुआ जा सकता है। इसीलिए मुझे personally Network Marketing या Direct Selling business का concept बहुत पसंद आया। क्यूँकि हर किसी के पास इतनी investment नहीं वो business शुरू कर सके।
जितनी बड़ी team उतनी बड़ी सफलता। एक दिन में कोई टीम नहीं बनती चाहे आप जिस मर्ज़ी field में काम कर रह हों। Wait कीजिये but साथ-साथ मेहनत भी करते रहिये। याद रखिये अपने काम के घण्टे बढ़ाने पड़ेंगे तभी बड़ी सफलता मिल सकती है।
दोस्तों आशा करता हूँ आपको मेरे शब्दों से life में कुछ बड़ा करने का रास्ता मिल गया होगा।
और अगर फिर भी कोई सन्देह है तो आप सम्पर्क करें- +917007690756
http://www.mymoringo.com/entireglobal

Affiliate Network Charity Commodities Entertainment Health & Wellness Home care Insuarance Materials for sale Medical MLM Business Opportunity MLM Business Plan MLM Marketing Plan MLM Software Mobile Online Marketing Other Online Marketing Pharmacy Real Estate Retail Social Networking Telecom & SMS Travel