सावधान: यहाँ से MLM डेटाबेस, क्लॅसीफाइड्स, न्यूज़, बिल्कुल फ्री है. इसका कोई चार्ज नहीं है, हमारा कोई एजंट नहीं है. हमारी कोई दूसरी वेबसाइट नहीं हे. कोई भी आपको हमारे नामसे एडवरटाइजिंग की बात करे तो पहले हमसे संपर्क करे. MLM डायरी के नाम से कोई लेनदेन करने से पहले कृपया हमसे बात करे. 8866409933
0
Posted by Rohit Singh on 05 January, 2018 Views: 857 Points: 200
नमस्कार दोस्तों । आज मै आपसे एक सवाल करना चाहता हू की क्या आप online पैसा कमाना चाहते है ?

आपमे से बहुत से लोगो का जवाब हा में ही होगा क्योकि आज हर कोई एक अलग income source चाहता है जिस से वो Active Income के साथ Passive Income भी कर सके

पर सबसे बड़ा सवाल है की हम online पैसा कैसे कमा सकते है ?

तो दोस्तों आज मैँ आपको online पैसा कमाने का एक बेहतरीन तरीका बताने जा रहा हू तो आगे आप लोग जो पड़ने वाले है बहुत ध्यान से पढ़े क्यूकि ऐसा पैसे कमाने का तरीका आज से पहले आपने कभी सुना नही होगा अगर सुना भी होगा तो आपको ये नही पता होगा की इस तरीके से पैसा कैसे कमाए।

सबसे पहले मैं आपको कुछ बताना चाहता हू

। आज हमारे देश में लगभग 95 करोड़ लोग मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करते है और उनमे से लगभग 70% लोग स्मार्ट फ़ोन का इस्तेमाल करते है जिस से लोगो की इंटरनेट तक पहुंच बहुत आसान हो गई है । अब इसी तरह पूरी दुनिया में करोड़ों लोग स्मार्ट फ़ोन इस्तेमाल करते है । आज 2 मुख्य तरह के स्मार्ट फ़ोन आपको बाजार मिलेंगे 1st Apple और 2nd Android इसके बाद windows और Blackberry आते है पर ज्यादातर लोग Apple और Android फ़ोन ही इस्तेमाल करते है ।

Android Technology गूगल की है और इसे अभी मार्किट में आये हुए 7-8 साल ही हुए है और ये दिन बर दिन बड़ ही रहा है। आज Android Users बहुत जयादा हो चुके है। अगर आप Android फ़ोन इस्तेमाल करते है तो आप Google Play Store से Apps भी Download करते होंगे Play Store लाखो Apps है जिन्हे आप Free में download कर सकते है ।

पर यहाँ पर सवाल फिर वही है की पैसा कैसे कमाए ?

तो दोस्तों अभी तक मैने जो भी बात की वो सिर्फ mobile और Apps को लेकर की । अब पैसा कैसे कमाना है इस बारे में मैं आपको बताऊंगा । पर इस से पहले एक और सवाल की आप जो भी apps play store पर देखते है उन्हें कौन बनाता है क्या इन्हे google बनाता है । नही दोस्तों इसे दुनिया भर के Developer तैयार करते है और वो अपने apps को play store पर publish करते है जो फिर आप Free में Download करते है । अब सवाल ये है की अगर हम Free में वो apps Download करते है तो Developers को क्या फायदा होता है ? पर दोस्तों Developers Free Apps से भी बहुत पैसा कमाते है । पर कैसे ? दोस्तों अगर आपने कभी ध्यान दिया हो तो अपने देखा होगा की जब आप कोई app इस्तेमाल करते है तो उसमे कुछ ads चलती रहती है जिस से की Developer को Income होती है । और दुनिया में ऐसे बहुत से Developers है जो की हर महीने अपने घर में बैठ कर सिर्फ अपने apps से लाखो रूपए कमाते है ।

अब आप समझ गए है की पैसा कैसे कमाना है ! जी हा आप खुद apps बना कर Play Store Upload करके पैसा कमा सकते है ।

अब आप मुझे बोलेंगे की हम तो Developer है नही तो हम ये काम कैसे कर सकते है ?

पर मै आपको बता दू की ये काम करने के लिए आपको Experienced Developer होने की जरूरत नही है । apps develop करने के लिए आपके पास सिर्फ 4 चीजे होनी चाहिए और वो 4 चीजे ये है ।

1. आपके पास एक कंप्यूटर या लैपटॉप और इंटरनेट connection होना चाहिए

2. आपके पास एक Android फ़ोन होना चाहिए

3. आपको कंप्यूटर और इंटरनेट की अच्छी जानकारी होनी चाहिए

4. और आखिर में आपके पास Creativity होनी चाहिए

अगर ये सब चीजे आपके पास है तो आप भी App Developer बन सकते है। आप चाहे स्टूडेंट है या हाउस वाइफ है या रिटायर्ड या फिर नौकरी करने वाले हो या फिर एक Business Man आप दिन में कुछ टाइम निकाल कर apps develop कर सकते है और घर बैठे पैसे कमा सकते है ।

पर apps developer बनने के लिए आपको एक basic ट्रेनिंग की जरूरत तो पड़ेगी ही इसके आप किसी अच्छे Institute से ट्रेनिंग ले सकते है जहा शायद 40-50 हज़ार रूपए की फीस देने के बाद 6 महीने या 1 साल में आप apps बनाना सीख जाए और इसके बाद भी कोई गारंटी नही है की आप पैसा कमा भी पाए !!!

यदि आपमें से कोई पूरी जानकारी लेकर app बनाना सीखना चाहता है तो इसमें अगर आपको मेरी सहायता चाहिए तो आप मुझ से app बनाना सीख सकते है। इसके लिए मैं आपको online class देकर app बनाना सीखा सकता हु। इसमें हम आपको हर तरिके से guide करेंगे और तब तक guide करेंगे जब तक आप earning करने न लग जाओ। अगर मैं investment की बात करूं तो इसमें आपका लगभग 10 से 12 हजार का खर्च आता है। पर जो इनकम होगी वो इस इन्वेस्टमेंट के आगे कुछ भी नही है। Online class लगाने के लिए आपके पास एक computer या लैपटॉप, एक android फ़ोन और इंटरनेट connection होना बहुत जरूरी है। हमारी तरफ से दी जाने वाली ट्रेनिंग fully practical है। जिसमे हम आपको Apps बनाना Apps Monetize करना Apps Publish करना जैसी कुछ खास ट्रेनिंग देंगे । और सब से खास बात पैसा कमाने के अलग अलग तरीके भी आपको बताए जायगे । दोस्तो Apps Development को आप अपना career भी बना सकते है । ये एक बहुत ही सम्मानजनक पेशा भी है । आज दुनिया में बहुत सारे लोग है जो apps development को अपना पेशा बना चुके है और घर से ही पैसा कमा रहे है । तो दोस्तों देर किस बात की अगर आप भी app developer बनना चाहते है और extra income करना चाहते है तो शुरू हो जाइये ।

Call For Any Detail

Rohit Singh

9569877170


http://appsbrokers.blogspot.in/2015/01/android-apps.html
Affiliate Network Charity Commodities Entertainment Health & Wellness Home care Insuarance Materials for sale Medical MLM Business Opportunity MLM Business Plan MLM Marketing Plan MLM Software Mobile Online Marketing Other Online Marketing Pharmacy Real Estate Retail Social Networking Telecom & SMS Travel